नोट : आगे से इस संस्थान के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु निम्न साइट पर क्लिक करें।

JOIN-भ्रष्टाचार एवं अत्याचार अन्वेषण संस्थान-BAAS

02 May 2011

भ्रष्टाचार से अपार सम्पदा कमाने वाले अनेक लोग क्रूर, पशु और आतंकी बन जाते है!

अफसरों, राजनेताओं, एनजीओ, उद्योगपतियों, गुंडों आदि के भ्रष्टाचार, मिलावट, कालाबाजारी, भेदभाव आदि को बढ़ावा देने या इनसे समझौता करने और इन मानवता के हत्यारों को संरक्षण तथा सहयोग देने के कारण ही देश में हिंसा, अत्याचार, उत्पीड़न, प्रताड़ना, पशुता, अमानवीयत, असंवेदनशीलता, नक्सलवाद, आतंकवाद और दुराचारों को लगातार बढ़ावा मिल रहा है| लेकिन मानवता के इन हत्यारों को संरक्षण तथा सहयोग देने वाले या सबकुछ देखकर भी चुपचाप तमाशा देखने वाले लोक सेवक, जनप्रतिनिधि और आम लोग भी इनके दुष्परिणामों से बच नहीं सकते! आज नहीं तो कल सबका नम्बर आने वाला है! जो लोग प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध लगा सकते हैं, उनसे कोई नहीं बच सकता! कब किसका नम्बर आ जाये कुछ नहीं पता! अत: सभी अच्छे, सच्चे और संवेदनशील लोग या तो इनसे लड़ने के लिए एकजुट हो जाएँ या फिर परिणाम झेलने के लिए तैयार रहें!
1-तानाशाह अधिकारी द्वारा एक मजबूर स्त्री का सरेआम अपमान!

अफसरों को जब भ्रष्टाचार के जरिये बिना कमाया धन मिलता है तो उनको अपनी हवश मिटाने के लिए किसी भी गरीब स्त्री को शिकार बनाना आसान लगता है! यदि कोई स्त्री विरोध करती है तो उसकी दशा यहाँ दर्शाए चित्र में दिख रही है! इस स्त्री की जगह पर कल को हम में से किसी की भी पत्नी, पुत्री, माँ, बहिन या सम्बन्धी हो सकती है! क्या हम भ्रष्टाचारियों के इन अत्याचारों को झेलने को तैयार हैं? कल को किसी का भी नम्बर आ सकता है!
2-तानाशाह पुलिस द्वारा जानवरों की तरह निर्दोष की पिटाई!

भ्रष्टाचार से तो समझौता कर लोगे, सीधे तौर पर तो भ्रष्टाचार को झेल लोगे, लेकिन भ्रष्टाचारियों के इन अत्याचारों को कैसे झेलोगे? कल को किसी का भी नम्बर आ सकता है!
3-तानाशाह और क्रूर पुलिस द्वारा अत्याचार करने के लिये मकान का दरवाजा तोड़ा जा रहा है!
4-तानाशाह एवं अत्याचारी पुलिस का ये एक और बदसूरत चेहरा!
सिर्फ चोरी के सन्देह में इस निर्दोष महिला की तानाशाह पुलिस ने ये हालत बना दी है! कल को किसी भी व्यक्ति की ये हालत हो सकती है!

1 comment:

आपकी टिप्पणी, केवल मेरे लिये ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण ब्लॉग जगत के लिये मार्गदर्शक हैं. कृपया अपने विचार जरूर लिखें!